उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी

12
utrakhand

देहरादून, 11 जनवरी (वेबवार्ता)। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों में बारिश के साथ बर्फबारी के आसार है। इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग का मानना है कि शुक्रवार, शनिवार को ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। जिससे राज्य में और अधिक ठंड लोगों को सताएगी। शुक्रवार सुबह राजधानी देहरादून समेत आसपास के अन्य जिलों हरिद्वार, उधमसिंह नगर, कोटद्वार आदि स्थानों पर दोपहर तक धूप निकली।

अजायब गांव में विलक्षणा ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारंभ

देहरादून का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस फारेनहाइट और हवा 08 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल रही है, जबकि मौसम में नमी 58 प्रतिशत बनी हुई है। मैदानी क्षेत्र में सुबह और शाम पड़ रही कोहरे से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं, कुमाऊं के नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा आदि स्थानों में कहीं बादल तो कहीं धूप बना हुआ है। जबकि गढ़वाल मंडल में मसूरी, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग आदि स्थानों पर धूप के साथ आसमान में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को राज्य के लगभग सभी क्षेत्रों में बादल आसमान में बने रहने की संभावना है।

उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के लगभग सभी इलाकों में हल्की से बहुत हल्की बारिश व बर्फबारी होने का अनुमान है। वहीं, राजधानी देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में भी बेहद हल्की बर्फ गिर सकती है। वहीं, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में बहुत भारी बर्फ गिरने का अनुमान जताया गया है। मौसम केंद्र निदेशक विक्रम सिंह का कहना है उत्तराखण्ड में अगले दो दिन के मौसम को देखते हुए राज्य में चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में और कमी आ सकती है। वहीं देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र और रुद्रप्रयाग जिले में भी बर्फ गिरने के साथ बर्फीली हवाओं चल सकती है जिससे लोगों को और परेशानी बढ़ सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here