योगी आदित्यनाथ और किमजोंग सुक ने किया भगवान राम का राजतिलक

35
Yogi Kimjong Suk

अयोध्या, 06 नवम्बर (वेबवार्ता)। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टण्डन की उपस्थिती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और साउथ कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक ने अयोध्या में दीपोत्सव का शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और किमजोंग सुक ने पुष्पक विमान से आये राम, लक्ष्मण और सीता का तिलक लगाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां ”रानी हो स्मारक” के शिलापट का अनावरण भी किया। योगी और किम जंग सूक के पहुंचने के बाद यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है।

योगी ने कहा कि अयोध्या में आज हम सबके लिए बड़ा महोत्सव है। अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में दीपोत्सव का शुभारंभ श्रीराम की लीलाओं पर आधारित झाकियों को निकाल कर किया गया है।

अमेरिकी प्रतिबंधों से ईरान के लोगों को परेशानी नहीं होगी : पोम्पियो
अयोध्या की गलियों से इन झांकियों को निकाला गया है। दीपोत्सव में विहिप के पूर्व संगठन महामंत्री, विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल के सदस्य पुरूषोत्तम नारायण सिंह, प्रान्त संगठन मंत्री भोलेन्द्र,विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, और उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्यमंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, रीता बहुगुणा जोशी, सतीश महाना भी हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here