कुशीनगर मे सफाई को लेकर जमीन पर उतरे उपजिलाधिकारी

28
Sub-collector

कुशीनगर, 24 दिसंबर (ममता तिवारी)। जिले के विकास खंड खड्डा के सिसवा मनिराज गांव में पांच माह से मुख्य मार्ग पर जलभराव की शिकायत मिलने पर सोमवार को एसडीएम अरविद कुमार मौके पर पहुंचे। जलभराव की वजह से लोगों को होने वाली दुश्वारी देख एसडीएम बिफर पड़े, उन्होंने ग्राम प्रधान से नाराजगी जताई।

करीब चार घंटे तक मौके पर रह कर उन्होंने नाला की सफाई कराई तो लोगों को राहत मिली। पिच सड़क के किनारे बनाए गए नाला को कुछ लोगों द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया था। जिससे करीब सौ मीटर तक सड़क पर घुटने तक गंदा पानी भरा पड़ा था। लोगों ने एसडीएम को बताया कि गंदा पानी से होकर आना जाना पड़ता है। आए दिन मोटरसाइकिल व साइकिल गिर कर घायल हो जाते हैं। छात्रों के पानी में गिरने से उनका स्कूल बैग भीग जाता है।

मुख्यमंत्री के पोर्टल व बीडीओ से कई बार शिकायत की गई। गांव के सचिव द्वारा उसका निस्तारण भी कर दिया है। सड़क पर जमा गंदा पानी से उठ रही दुर्गंध से संक्रामक बीमारियों के फैलने का अंदेशा है।

निरीक्षण के बाद एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक अनुज सिंह को सूचना दी तो वे मयफोर्स गांव में पहुंचे। नाला को अवरुद्ध करने वालों को कड़ी हिदायत देते हुए एसडीएम कुमार व प्रभारी निरीक्षक सिह ने चार घंटे खड़ा होकर नाला साफ करा लोगों को राहत दिलाई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here