शिवपाल की पीएसपी की भाजपा से सीधी लड़ाई : दीपक मिश्र

31
Shivpal

लखनऊ, 06 नवम्बर (वेबवार्ता)। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रवक्ता एवं समाजवादी बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्र ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनकी पार्टी की शत्रु नंबर वन है और पीएसपी की सीधी लड़ाई भाजपा व उसकी सांप्रदायिक सोच से है।

सामरिक, वैदेशिक, आर्थिक व वैचारिक मोर्चो पर पूर्णतया असफल होने के बाद भाजपा फिर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की सियासत करने लगी है।प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बयान देश की समरस संस्कृति के विपरीत और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का वक्तव्य हास्यास्पद है। दोनों के बयान भ्रम फैलाकर स्वार्थ-पूर्ति करने वाले हैं।

हर सच्चा भारतीय चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान, सहिष्णुता व समरसता में आस्था रखता है। वह सभी धर्मों की मान्यताओं, पूजाघरों व देवताओं का समान आदर करता है।दीपक मिश्र ने कहा कि मंदिर के पास मस्जिद या मस्जिद के पास मंदिर बनने से हिंदू न कभी असहिष्णु हुआ है न होगा।

यमन युद्ध ने बच्चों का जीना किया दुश्वार : संयुक्त राष्ट्र

हिंदू `वसुधैव कुटुम्बकम्` को अपना मूल मंत्र मानते हुए `ईश्वर अल्लाह तेरो नाम` मुसलमानों के साथ बैठकर सदैव गाता रहा है। उमा भारती देश के मुसलमानों को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से धमकाना बंद करें।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का बयान कि क्या राम की मूर्ति लंका में बनेगी? उनकी अज्ञानता और षड्यंत्रकारी सोच को दर्शाता है। लंका में लगभग 30 लाख हिंदू हैं जो पूरी आबादी के 12.6 प्रतिशत के बराबर हैं।

लंका में भगवान राम की लाखों मूर्तियां स्थापित व पूजित हैं। ऐसा मूर्खतापूर्ण बयान देकर उन्होंने भारत व लंका के बीच भ्रम फैलाने का निंदनीय कार्य किया है।
मिश्र ने कहा कि ऐसे बचकाने बयान से भाजपा नेताओं को बचना चाहिए, इससे जनता में राजनेताओं का मजाक बनता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here