शरीर को निरोगी रखने के लिए योग जरूरी

16
healthy

सोनीपत, 04 फरवरी (राजेश आहूजा)। योग स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने का सर्वोपरि रास्ता है। प्रतिदिन सुबठ व शाम को नियमानुसार योग करने से शरीर को बहुत फायेदा होता है, इसलिए निरोगी रहने के लिए योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाए। यह कहना है समाज सेवी ललित पंवार का।

समाज सेवी ललित पंवार सरल योग संस्थान द्वारा दिल्ली विद्या पीठ में आयोजित स्वास्थ्य संजीवनी महोत्सव के दौरान शहरवासियों व विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान समाज सेवी ललित पंवार ने विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन कर उनकी सरहाना की।समाज सेवी ललित पंवार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरूजनों का सम्मान जीवन में सर्वोपरि है। गुरूजन ही जीवन को नई दिशा देने का कार्य करते है। गुरूजनों का सम्मान ही जीवन में सफलता की तरफ ले जाता है। इसलिए अपने माता-पिता के साथ-साथ गुरूजनों के सम्मान को सर्वोपरि समझे।

उन्होंने कहा कि माता-पिता के बाद गुरूजन ही भविष्य तय करने में अहम रोल निभाते है। बदलते दौर में गुरूजनों का सम्मान बहुत ही जरूरी हो गया है। आज गुरूजनों का सम्मान करने वाले विद्यार्थी विभिन्न सम्मानित पदों पर बैठकर समाज सेवा में योगदान दे रहे है। इस दौरान ऊषा भंडारी, यशपाल आर्य, वीर सिंह, रमेश बजाज, विवेक, सुरेंद्र, जयसिंह, प्रताप, रमेश सहित बड़ी तादाद में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here