विभिन्न राज्यों के किसानों के साथ वीवीआईपी व वीआईपी करेंगे शिरकत

7
involved

गन्नौर, 07 फरवरी (राजेश आहूजा)। हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक जे गणेशन ने गुरुवार को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मार्केट (फल, सब्जी, फूल एवं डेयरी उत्पादों का टर्मिनल) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मार्केट में 15 से 17 फरवरी तक आयोजित किये जाने वाले एग्रो लीडरशिप सम्मिट-2019 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य प्रशासक जे गणेशन ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मार्केट (आईआईएचएम) का जिले के आला अधिकारियों के साथ दौरा करते हुए तमाम प्रबंधों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एग्रो लीडरशिप सम्मिट में आमंत्रित किसानों के आने-जाने की व्यवस्था पर विशेष रूप से मंत्रणा की। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बसों का प्रबंध किया गया है। बसों के आने-जाने के रूट को लेकर उन्होंने विशेष निर्देश दिए। किसानों को बसों में बिठाकर आयोजन स्थल तक लाया जाएगा, जहां उनके लिए हर प्रकार की व्यवस्था रहेगी।

मुख्य प्रशासक ने कहा कि कार्यक्रम में देश के राष्ट्रपति के हिस्सा लेने की पूर्ण संभावना है। अत: हर प्रकार की तैयारियों को राष्ट्रपति के आगमन के दृष्टिगत किया जाए। मार्केट परिसर में मंडी की प्रगति के संदर्भ में एक डिस्पले किया जाएगा। साथ ही यहां प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें कृषि क्षेत्र की उपलब्धियों व योजनाओं की विस्तृत जानकारी होगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के अंतर्गत चार सेमिनार हॉल बनाये जायेंगे, जिनमें विशेषज्ञ किसानों को महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

मुख्य प्रशासक गणेशन ने कहा कि किसानों व अन्य लोगों के लिए पक्के शौचालयों की पूर्ण व्यवस्था की जाएगी। साथ ही मुख्य सभागार के साथ वीआईपी लोंज बनाया जाएगा। कार्यक्रम की कवरेज के लिए मीडिया सेंटर भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश के किसानों के लिए है। साथ ही कृषि कार्य से जुड़े लोगों के लिए भी विशेष रूप से लाभकारी सिद्ध होगा। किसानों को कृषि क्षेत्र की नवीनतम तकनीकों की जानकारी मिलेगी। विदेशी सब्जियों व फूलों की खेती करने के लिए भी किसानों को प्रोत्साहन मिलेगा। एक ही स्थान पर किसान-किसानी की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध होगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा आज से शुरू, कड़ी सुरक्षा, कोडिड उत्तर पुस्तिकाएं

बैठक के दौरान मुख्य प्रशासक ने उपायुक्त विनय सिंह व पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा के साथ मिलकर उन्होंने विभिन्न प्रबंधों के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने हर प्रकार की बेहतरीन व्यवस्था के लिए मुख्यालय व स्थानीय अधिकारियों के मध्य अच्छा तालमेल बनाने के निर्देश दिए। बैठक के बाद मुख्य प्रशासक ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के साथ प्रस्तावित हैलीपेड स्थल का निरीक्षण किया। इस मौके पर उपायुक्त विनय सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा, अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य, एसडीएम सुरेंद्रपाल, डीएसपी संदीप सिंह, मार्केट कमेटी के एक्सईएन दीपक वर्मा, एक्सईएन भूपेंद्र सिंह आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here