खेलो इंडि़या यूथ नैशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सोनीपत के बोक्सर्स ने जीते पदक

32
Play india

सोनीपत, 24 जनवरी (राजेश आहूजा)। 13 से 19 जनवरी तक पुणे महाराश्ट्र में आयोजित खेलो इंडिया यूथ नैशनल बोक्सिंग चैंपियनशिप में लिटल एंजल्स बोक्सिंग एकेडमी के बोक्सर्स ने शानदार प्रदर्शन कर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया। इस चैंपियनशिप में विद्यालय के 8 बच्चों ने अलग-अलग भार वर्ग में भाग लिया। जिनमें से पाँच बोक्सर्स ने तीन स्वर्ण व दो कांस्य पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

विद्यालय के अंकित षर्मा ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में उतराराखंड के संजय कुमार को फाइनल से 0-5 से हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वंषज ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में महाराश्ट्र के आकाश को फाइनल बाऊट में 2-3 के स्कोर से हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। मनीशा नरवाल ने 64 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की हरप्रीत को फाइनल बाऊट में 5-0 के स्कोर से हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

प्रदीप ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में व टोनित ने 70 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किए। इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेताओ (अंकित, वंषज, मनीशा नरवाल) को केन्द्रीय सरकार की तरफ से पाँच लाख रुपये प्रतिवर्श (आठ साल तक) प्रोत्साहन राशि दी जायेगी, ताकि वह भविश्य में और भी बेहतर प्रदर्शन कर पाये। वहीं 64वीं स्कूल नैशनल-दमन-दीउ-अंडर-14 में अक्षत कादयान ने 40 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक, विषेश दहिया ने 32 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक व नितेष दहिया ने 44 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर शानदार सफलता अर्जित की।

विद्यालय प्रांगण में सभी विजयी खिलाडि़यों का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। विद्यालय के चेयरमैन आषीश आर्य, डॉ0 नेहा आर्य, प्रधानाचार्या आषा गोयल ने सभी विजयी खिलाडि़यों को बधाई व शुभकामनाएं दी। चेयरमैन आषीश आर्य ने सभी खिलाडि़यों की खेल भावना को सराहा व भविश्य में भी शानदार खेल प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here