अजायब गांव में विलक्षणा ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारंभ

23
Beautician Training

-हर्षित सैनी-

रोहतक, 10 जनवरी (वेबवार्ता)। सामाजिक संस्था विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति ने महिलाओं एवं लड़कियों को मुफ्त में ब्यूटीशियन का कोर्स करवाने के लिए अजायब गाँव में विलक्षणा ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की। अजायब गांव के सरपंच समुंदर सिंह और बाबा फुलमाई नाथ ने केंद्र का उद्घाटन किया।

संस्था की संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ. सुलक्षणा अहलावत ने इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनका मकसद मातृशक्ति को मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाना है। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए इस ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की गई है, जहां पर गांव की महिलाओं एवं लड़कियों को मुफ्त में तीन महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रशिक्षण के बाद उन्हें एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

Beautician Training

इस अवसर पर सरपँच समुंदर सिंह ने कहा कि संस्था द्वारा महिलाओं के हित में किये जा रहे कार्य सराहनीय हैं। उन्होंने आज के दौर में ब्यूटीशियन का कार्य करके महिलाएं अपने परिवार व बच्चों अच्छे पालन कर सकती हैं। उन्होंने संस्था को हर प्रकार से सहयोग देने का आश्वासन दिया। बाबा फुलमाई नाथ ने कहा कि संस्था बहुत ही बढ़िया काम कर रही है और माताओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास एक दिन रंग जरूर लाएगा।

इस अवसर पर 3 महीने का सिलाई का प्रशिक्षण ले चुकी महिलाओं एवं लड़कियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित सभी महिलाओं को मुफ्त में एक एक सेनेटरी पैड का पैकेट भी वितरित किया गया। उद्घाटन के अवसर उपस्थित सभी ग्रामीणों का लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया गया।
 इस अवसर पर अमित सिंह, कश्मीर शर्मा, नवीन, विकाश कुमार, अनिल कुमार, राहुल, राकेश, नितिन, मनिंदर और नन्दकिशोर सहित गांव के अन्य मौजिज व्यक्ति उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here