कृषक उपहार योजना के ड्रा समारोह में 222 किसानों को मिले पुरस्कार

14
Farmer's gift

सोनीपत, 03 फरवरी (राजेश आहूजा)। कृषक उपहार योजना के ड्रा समारोह में विजेता किसानों को पुरस्कृत करते हुए राष्ट्रीय परिषद राज्य कृषि विपणन बोर्ड की चेयरपर्सन एवं पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने कहा कि भाजपा पुन: सत्ता में आयेगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए छह चुनावों (पांच निगमों व जींद उपचुनाव) के नतीजों से जनता ने इसका स्पष्ट संदेश दिया है। अत: जनता को दिल खोलकर भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूती देने का कार्य करना चाहिए।

कृष्णा गहलावत रविवार को कृषि विपणन बोर्ड के तत्वावधान में नई अनाज मंडी परिसर स्थित किसान विश्राम गृह में आयोजित समारोह में किसानों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि जींद में 52 वर्षों के बाद कमल खिला है। पांच निगम चुनावों में भी भाजपा प्रत्याशियों को भारी जीत मिली है। स्पष्ट है कि जनता ने भाजपा के करीब चार वर्ष के विकास कार्यों पर मुहर लगाते हुए संतुष्टि जाहिर की है। अन्यथा चुनाव की निकटता के समय तो जनता सत्तासीन सरकार को पसंद नहीं करती। किंतु भाजपा के मामले में ऐसा नहीं है। इसलिए अब सोनीपत जिले में सभी सीटों पर जनता को कमल खिलाना चाहिए।

बजट प्रतिक्रिया : आयकर रियायत से उत्साहित होंगे मकान के खरीदार

पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने कृषक उपहार योजना के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मेरी ताकत तो जनता ही है। अब जनता को मेरी ताकत को और बढ़ाने का काम करना होगा। व्यक्तिगत रूप से भले ही जनता किसी से नाराज हो जाए किंतु पार्टी के रूप में उन्हें भाजपा को ही वोट देनी चाहिए, ताकि देश को तरक्की की राह पर बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुन: देश की कमान प्राप्त हो। प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए सभी विरोधी इकठ्ठे हो रहे हैं, किंतु वे फिर भी मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते।

क्योंकि देश की जनता मोदी के साथ है। उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं की नीयत में खोट नहीं है, क्योंकि उनकी प्राथमिकता जनहित है। इस दौरान उन्होंने दोगुनी की गई वृद्ध पैंशन, मजदूर पैंशन योजना, आयुष्मान योजना, उज्ज्वला आदि योजनाओं की भी विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होंंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को और गरीब बनाने की काम किया है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों को ऊंचा उठाने के लिए काम किया है। साथ ही उन्होंने हाल ही में पेश किये गये देश के आम बजट की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा देश के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि बिना सिफारिश व बिना रिश्वत के पूर्ण योग्यता के आधार पर भाजपा सरकार ने युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। ऐसे में युवाओं का सरकार की पारदर्शिता में विश्वास बढ़ा है, जिससे युवाओं ने मेहनत से नौकरी हासिल करने के लिए पढ़ाई करनी शुरु कर दी है। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा आलोचना करना आसान है। किंतु वर्तमान सरकार ने किसानों को 6000 रुपये सालाना पैंशन देने की शुरआत की है, जिसके लिए 75 हजार करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। इससे करीब 12 करोड़ किसानों को फायदा होगा। उन्होंने सवाल उठाया कि पूर्व सरकारों ने ऐसी शुरुआत क्यों नहीं की।

कृषक उपहार योजना के तहत ड्रा निकालते हुए चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत ने 222 किसानों को पुरस्कार प्रदान किये। सोनीपत जिले के लिए दो ट्रैक्टर विजेताओं तथा पांच मोटरसाईकिल विजेताअेां को भी पुरस्कृत किया गया। इनके अलावा सोनीपत मंडी के तहत 5 किसानों को लैपटॉप, 7 कल्टीवेटर तथा 100 दीवार घड़ी और 100 स्प्रे पंप प्रदान कर किसानों को पुरस्कृत किया गया।

समारोह के दौरान कृषि संबंधी कार्य के दौरान मृतकों व घायलों के परिजनों को वित्तीय सहायता राशि के चैक भी भेंट किये गये। इनमें नैना तातारपुर के रणधीर, दोदवा की बबली, राठधना के राज सिंह व राजकुमार, भठगांव की पुष्पा, सलीमपुर माजरा के सुरेश, मोहाना के प्रदीप, कंवाली की मनीषा तथा सिसाना की गुड्डी शामिल थी, जिन्हें 75 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई।

समारोह के दौरान खेवड़ा गांव के पदक विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया, जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर जूड़ो, किक बॉक्सिंग तथा दौड़ स्पर्धाओं में जिले का नाम रोशन किया है। इनमें 100 मीटर दौड़ की स्वर्ण पदक विजेता रितिका, 200 मीटर में स्वर्ण पदक विजेता राखीपाल, जूड़ो में रजत पदक विजेता स्वाति पाल, किक बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक विजेता राहुल आंतिल व रावल तथा शक्ति, कबड्डी में रजत पदक विजेता जतिन शामिल थे। इन खिलाडिय़ों को अपनी ओर से चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत ने 5100 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की।

इस मौके पर हरियाणा राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा, भाजपा के जिलाध्यक्ष डा. धर्मबीर नांदल, हरियाणा राज्य व्यापार कल्याण आयोग के वाइस चेयरमैन मोहनलाल बड़ौली, चेयरमैन कुलदीप नांगल आदि ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ने व्यवस्था परिवर्तन की सुखद शुरुआत की है। इससे आम जनमानस में सरकार की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जिसका कोई तोड़ विपक्ष के पास नहीं है।

इस मौके पर पूर्व विधायक रामफल चिड़ाना, जिलाध्यक्ष डा. धर्मबीर नांदल, चेयरमैन कुलदीप नांगल, चेयरमैन अनिल झरोंठी, चेयरमैन रामकुमार धनखड़, चेयरमैन नत्था सिंह सैनी, जिला परिषद की चेयरपर्सन मीना नरवाल, वाइस चेयरमैन संजय वर्मा, राकेश मलिक, गुलशन ठेकेदार, एडवोकेट रजनीश मलिक, योगेश कौशिक, डा. मनोज राय, नंदकिशोर चौहान, अशोक करेवड़ी, बलराम कौशिक, वेद पहलवान, डा. ओपी गर्ग, मनोज जैन, बबीता, वेदवंती, मंडलाध्यक्ष जोगेंद्र, अरूण चौहान, अनिल फरमाणा, जयदीप मलिक, प्रीतम खोखर, हवा सिंह आंतिल, एक्सईएन दीपक वर्मा, सचिव जितेंद्र कुमार, सचिव ज्योति सहित सोनीपत व खरखौदा तथा राई के विभिन्न गांवों के सरपंच मौजूद थे। इस मौके पर खरखौदा व सोनीपत आढ़ती एसोसिशन तथा नंबरदार एसोसिएशन ने चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत को विशेष रूप से सम्मानित किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here