दिल्ली सरकार के जनसंपर्क सचिव डा0 जयदेव षड़ंगी सेवानिवृत

17
Delhi Government

नई दिल्ली, 31 जनवरी (वेबवार्ता)। दिल्ली सरकार के सूचना एवं प्रचार निदेशालय के सचिव डाक्टर जयदेव षड़ंगी आज 33 साल की उल्लेखनीय सरकारी सेवा के उपरांत सेवानिवृत हो गये। षड़ंगी ढाई वर्षों तक दिल्ली सरकार के सूचना सचिव के पद पर नियुक्त रहे। षड़ंगी ने वर्ष 1985 में प्रशिक्षण निदेशालय से अपने कैरियर की शुरूआत की थी।

उसके उपरांत षड़ंगी दिल्ली उपायुक्त कार्यालय में कार्यकारी मजिस्ट्रेट, केन्द्रिय कारागार (तिहाड़ जेल) दिल्ली में जेल अधीक्षक, भारत सरकार के युवा मामलों एवं खेल विभाग के उपमंत्री के निजी सचिव, केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री के निजी सचिव रहे। दिल्ली सरकार में डा0 षड़ंगी की तैनाती उद्योग विभाग, उपमहानिरीक्षक़/महानिरीक्षक़ (केन्द्रीय कारागार), दिल्ली के रूप में हुई। वर्ष 2000-2003 की अवधि में उनकी तैनाती अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के प्रशासन में रही।

Delhi Government

षड़ंगी वर्ष 2004-2009 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार के सहकारी सोसाइटी विभाग में संयुक्त रजिस्ट्रार/अतिरिक्त रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत रहे। जबकि 2009-12 तक इन्होनें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विशेष सचिव के रूप में कार्य किया। 2012-14 की अवधि में षड़ंगी ने गोवा सरकार में आबकारी आयुक्त सहित विभिन्न विभागों के सचिव स्तर पर कार्य किया। इस दौरान उन्होंने गोवा में कारगार में सुधार के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए।

षड़ंगी 2014-16 की अवधि में दिल्ली जल बोर्ड में सदस्य (प्रशासन) के पद पर तैनात रहे। उसके बाद वे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के सचिव (2016-17) के पद पर रहे। सूचना प्रचार निदेशालय में वर्ष 2016 में सचिव पर पर नियुक्त डा0 जयदेव षड़ंगी आज दिल्ली सरकार की लंबी सेवा के बाद सेवानिवृत हो गये।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here