कला द्रष्टि के कलाकार सिरेमिक प्रेमियों के लिए एक स्टोर खोला

9
opened a store for

नई दिल्ली, 06 जनवरी (वेबवार्ता)। काला द्रष्टि के कलाकार ने घिटोरनी में अपना नया स्टोर-निशांत सिरेमिक स्टोर खोला। निशांत लगभग दो साल से काला द्रष्टि के साथ जुड़े हुए हैं। निशांत सिरेमिक स्टूडियो आपके घर के लिए विभिन्न प्रकार के सिरेमिक वेयर प्रदान करता है, और यह स्टूडियो सभी स्तरों के छात्रों के लिए सिरेमिक कक्षाएं भी प्रदान करता है, जो यह कलाकारी सीख़ने में रूचि रखते है। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम स्थल पर मौजूद कला द्रष्टि की मुख्य ट्रस्टी अंजलि जैन ने रिबन काटकर निशांत सिरेमिक स्टोर का उद्घाटन किया। प्रदर्शन पर उत्पादों की विभिन्न श्रेणियों से गुजरते हुए, अंजलि जैन ने अपने लिए कुछ सिरेमिक चीज़े भी ख़रीदी।

यातायात के नियमों को जीवन का हिस्सा बनाना जरूरी : मुख्यमंत्री

स्टोर के बारे में बात करते हुए, अंजलि ने कहा, “उनके पास सिरेमिक उत्पादों का अच्छा संग्रह है जो वह अपने ही कारखाने में बनाते हैं। मुझे खुशी है कि निशांत इस कला की कक्षा के बारे में भी ज्ञान प्रदान कर रहा है जो इन सभी चीज़ो में रूचि रखते है और कैसे एक कलाकार सिर्फ मिट्टी और थोड़ी रचनात्मकता के साथ, कीमती कलाकृतियां बना सकता है। मैं उन्हें सुझाव देना चाहूंगी कि वे दीवार की सजावट का सामान बनाने पर भी विचार करें।

निशांत जिन्होंने अपने नए स्टोर के बारे में साझा किया, “हर कोई मिट्टी, कुम्हार के चाक और भट्ठे के बारे में जानता है। लेकिन जब कोई मग, कटोरी, वास बनाते है तो उसमे काफी मेहनत जाती है। और मैं उन लोगों को भी कक्षाएं प्रदान करता हूं जो इस कला को सीखना चाहते हैं। स्टोर पर उपलब्ध कलाकृतियां पर्यावरण, मिट्टी के टोन से प्रेरित हैं, अधिकांश कार्यों पर हरे रंग की टिंट प्राकृतिक रंग के आधार पर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here