Ind vs WI : टीम इंडिया ने फैंस को दिया दिवाली का तोहफा, विंडीज को 71 रन से हराया

28
Rohit Sharma
Pic By Cric Info

लखनऊ, 07 नवम्बर (वेबवार्ता)। भारत ने वेस्ट इंडीज को दूसरे टी20 में 71 रन हराकर मैच और सीरीज जीत ली है। यह मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तोड़ शतक की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा। बड़े स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज ने आसानी से घुटने टेक दिए और 9 विकेट के नुकसान पर केवल 124 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए।

Team India
Pic By Cric Info

भारत को पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। दूसरे ही ओवर में खलील अहमद ने शाइ होप को 6 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद इस तेज गेंदबाज ने शिमरोन हेटमायर 15 रन के स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया। कुलदीप ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई, इस चाइनामैन गेंदबाज ने डेरेन ब्रावो को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। इसी ओवर में कुलदीप ने निकोल्स पूरन को क्लीन बोल्ड कर मेहमान टीम को चौथा झटका दिया।

rohit sharma
Pic By Cric Info

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पोलार्ड को आउट कर वेस्टइंडीज को सबसे बड़ा और 5वां झटका दिया। बुमराह ने 6 रन के स्कोर पर अपनी ही गेंद पर खुद ने कैच लिया। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 10 रन के स्कोर पर दिनेश रामदीन को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। इसकी अगली ही गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने फबियन एलेन को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। भुवी ने केमो पॉल को 20 रन के स्कोर पर रोहित के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बुमराह ने खेरी पियर को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर मेहमान टीम को 9वां झटका दिया।

वेस्टइंडीज को पहली सफलता फाबियान एलन ने दिलाई, इस गेंदबाज ने धवन को 43 रन के स्कोर पर निकोल्स पूरन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद खैरी पिएरे ने रिषभ पंत को 5 रन के स्कोर पर हेटमायर के हाथों कैच आउट करवाकर मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया।

सरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा की ऐसी आंधी आई कि मेहमान टीम के गेंदबाजों के परखच्चे उड़ गए। इस मैच में उन्होंने 61 गेंद पर नाबाद 111 रन की आतिशी पारी खेल इतिहास रच दिया। इस पारी में रोहित के बल्ले से 8 चौके और 7 छक्के निकले। ये रोहित शर्मा का चौथा टी-20 शतक है और ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले रोहित और कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो टी-20 मैचों में 3 शतक लगाकर संयुक्त रूप से नंबर वन थे लेकिन अब उन्होंने मुनरो को पछाड़ नंबर वन की गद्दी हासिल कर ली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here