रिषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ बल्लेबाजी का पूरा फायदा उठाया’

8
dhoni_pant

नई दिल्ली, 09 फरवरी (वेबवार्ता)। भारतीय टीम के सीनियर स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ बल्लेबाजी के मौके का फायदा उठाया। ऑकलैंड टी20 में भारत के तीन विकेट गिरने के बाद धोनी पंत का साथ देने मैदान पर आए। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी बनाई और भारत को जीत तक पहुंचाया।

पंत के बारे में बात करते हुए हरभजन ने इंडिया टुडे को दिए एक बयान में कहा, “एमएस धोनी के साथ बल्लेबाजी करते हुए रिषभ पंत ने आज मौके का पूरा उपयोग किया। जब उन्होंने कुछ लापरवाह शॉट मारे, तो धोनी उनके पास गए और उन्हें समझाया कि उन्हें क्या करने की जरूरत है। इसके बाद उन्होंने मैदान के नीचे से सुरक्षित शॉट खेला, केवल वही गेंदें हिट की जो हिट होनी थी। हर मौका पंत को यहां से विश्व कप 2019 स्क्वाड के करीब ले जाएगा, खासकर जब वो इस तरह से रन बनाता रहे। मुझे लगता है कि उसके पास वो एक्स फैक्टर है जिसकी विश्व कप में भारत को जरूरत पड़ेगी। पंत ऐसा खिलाड़ी है जो खेल बदलता है।”

पहले टी20 में मिली हार के बाद ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को पूरी तरह मात देकर सीरीज में वापसी का श्रेय हरभजन ने कप्तान रोहित शर्मा को दिया। दूसरे टी20 में रोहित ने ना केवल अच्छी कप्तानी की बल्कि बल्ले से भी दम दिखाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने शानदार अर्धशतक जड़ा और टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

हरभजन ने कहा, “रोहित को उसकी बल्लेबाजी के साथ उसकी कप्तानी के लिए भी श्रेय मिलना चाहिए। पिछले मैच के मुकाबले में टीम में काफी सुधार था, गेंदबाजी बदलाव एकदम सटीक थे और गेंदबाजों ने अपना काम भी अच्छे तरीके से किया।”

रोहित की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए स्पिन गेंदबाज ने कहा, “रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ गए हैं। वो गति से प्रभावित नहीं होता, गेंद स्विंग भी हो रही थी और उछाल भी था। रोहित ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।” हरभजन ने कहा कि अगर भारत तीसरे मैच में इसी तरह का क्रिकेट खेलेगा तो सीरीज 2-1 से हमारे नाम होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here