पुरूषों के बाद भारतीय महिला क्रिकेटरों ने भी दिखाया दम, न्यूजीलैंड में जीती श्रृंखला

39
indian-women-cricketers

माउंट माउंगानुई, 29 जनवरी (वेबवार्ता)। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (नाबाद 90) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 63) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा था,जिसे भारतीय टीम ने 35।2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और दो रनों के कुल स्कोर पर जेमिमा रोड्रिगेज बिना खाता खोले अन्ना पीटरसन की गेंद पर अमेलिया केर को कैच दे बैठीं। दीप्ति शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 15 रनों के कुल स्कोर पर आठ रन बनाकर ली तेहुहु की गेंद पर विकेटकीपर बर्नाडाइन बेज़ूआइडेनहौट को कैच दे बैठीं। इसके बाद मिताली राज और स्मृति मंधाना ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 151 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को जीत दिला दीं।

इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड की टीम 44।2 ओवरों में 161 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान एमी स्टाथवेट ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। स्टाथवेट के अलावा लेह कास्पेरेक ने 21, लॉरेन डाउन ने 15, बर्नाडिने बेजुइडेनहाउट ने 13 और ली तेहुहु ने 12 रन बनाए।

भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने तीन विकेट लिए। एकता, दीप्ती, पूनम ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। शिखा पांडे को एक विकेट मिला। भारतीय टीम ने पहला एक दिवसीय 9 विकेट से जीता था।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारतीय पुरूष टीम ने भी पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here