चोट के बाद धोनी की वापसी रही नाकाम, बोल्ट की गेंद पर उड़ी गिल्लियां

13
MS-Dhoni

वेलिंग्टन, 03 फरवरी (वेबवार्ता)। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तो मैच में बाहर बैठने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में खेलने उतरे। टीम इंडिया मुश्किल में थी जब धोनी मैदान पर बल्लेबाजी करने आए। धोनी महज एक रन बनाकर कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए।

वेलिंग्टन वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 17 रन के स्कोर पर टीम को तीन झटके लग चुके थे। शुभमन गिल के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने उतरे। धोनी महज एक रन ही बना पाए थे कि बोल्ट की एक बेहतरीन गेंद उनकी गिल्लियां ले उड़ी।

जापान को हराकर कतर ने पहली बार एशियाई कप जीता

महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने पहले से तैयारी कर रखी थी। बोल्ट और मैच हैनरी ने धोनी का विकेट लेने के लिए कई रिपर फेंकी। धौनी गेंद की लेंथ को पढ़ने में संघर्ष करते नजर आ रहे थे। 9.3 गेंद पर बोल्ट की एक गेंद ने उन्हें चकमा दे गई और वो बोल्ड हो गए। गेंद जिस तरह से स्विंग हुई और जैसे तेजी से अंदर आई धोनी के पास इसका कोई जवाब नहीं था।

महेंद्र सिंह धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पिछले दो मुकाबले में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। धोनी के मांसपेशी में खिंचाव था जिसकी वजह से उन्हें मैच से बाहर बैठना पड़ा।

भारत को सीरीज के चौथे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ट्रेंट बोल्ड की धारदार गेंदबाजी के आगे महज 92 रन ही बना पाई थी। बोल्ट ने 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here