इजरायल केमिकल्स ने आईबीएम पर 30 करोड़ डॉलर का मुकदमा ठोका

15
IBM

जेरूसलम, 04 दिसंबर (वेबवार्ता)। इजरायल केमिकल्स कंपनी (आईसीएल) ने अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनी आईबीएम के खिलाफ सोमवार को इजरायली अदालत में 30 करोड़ डॉलर का मुकदमा ठोका है। यह मुकदमा आईबीएम के प्रोजेक्ट की खामियों को ध्यान में रखते हुए दायर किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तेल अवीव स्थित आईसीएल कंनपी पोटाश, फॉस्फेट, मैग्नीशियम और ब्रोमाइन सहित फर्टिलाइजर्स का उत्पादन करती है। आईसीएल के दावे के मुताबिक, कंपनी ने 2012 में एक सूचना मंच तैयार करने का फैसला किया था ताकि कंपनियों के अधिग्रहण और विलय के लिए मास डेटा की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

आईसीएल का कहना है कि उसने इसके लिए आईबीएम के प्रोजेक्ट का सहारा लिया। मुकदमे के मुताबिक, ‘आईसीएल ने इस पूरे प्रोजेक्ट को लीड करन के लिए आईबीएम सर्विसेज को हायर किया लेकिन प्रोजेक्ट के हर स्तर पर यह असफल रहा।

आईसीएल के मुताबिक, उसने इस प्रोजेक्ट में लगभग 30 करोड़ डॉलर का निवेश किया था, जिसमें से आईबीएम को 10 करोड़ डॉलर से अधिक का भुगतान किया जा चुका है। आईसीएल के इस कदम पर प्रतिक्रियास्वरूप आईबीएम ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए कहा कि वह अदालत में खुद का पक्ष रखेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here