बुश सीनियर के अंतिम संस्कार की पूर्व संध्या पर जॉर्ज डब्ल्यू. बुश से मिले ट्रंप

15
trump
credit google

वॉशिंगटन, 05 दिसंबर (वेबवार्ता)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्ववर्ती जॉर्ज डब्ल्यू बुश से उनके पिता जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश की याद में राजकीय अंतिम संस्कार की पूर्व संध्या पर मुलाकात की।

ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ने 43 वें राष्ट्रपति और उनकी पत्नी लॉरा के साथ लगभग 20 मिनट तक मुलाकात की। यह मुलाकात व्हाइट हाउस के सामने स्थित एक ऐतिहासिक भवन ब्लेयर हाउस में हुई जहां पारंपरिक रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति के मेहमान ठहरा करते हैं। उनमें से किसी ने बैठक के बारे में प्रेस को बयान नहीं दिया था लेकिन ट्रंप ने ट्वीट किया था कि वह अंतिम संस्कार से पहले ‘अद्भुत बुश परिवार’ से मुलाकात करेंगे।

इजरायल केमिकल्स ने आईबीएम पर 30 करोड़ डॉलर का मुकदमा ठोका

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ब्लेयर हाउस में पहुंचने पर ट्रंप और बुश मुस्कुराते हुए एक-दूसरे से हाथ मिलाते कैमरों में कैद हुए। लॉरा ने मेलानिया को किस किया। सुबह, मेलानिया ने लॉरा बुश और उनके परिवार को राष्ट्रपति आवास में क्रिसमस की सजावट देखने के लिए व्हाइट हाउस आमंत्रित किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति 30 नवंबर को जॉर्ज डब्ल्यू बुश के पिता की मौत के बाद किसी भी विवाद से दूर रहे हैं, भले ही पिछले दो वर्षों में उन्होंने दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों की बार-बार आलोचना की है। ट्रंप बुधवार को वॉशिंगटन के नेशनल कैथ्रेडल में पूर्व राष्ट्रपति के राजकीय अंतिम संस्कार में भाग लेंगे, जिसमें चार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों डेमोक्रेट्स बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जिमी कार्टर और रिपब्लिकन जॉर्ज डब्ल्यू बुश के भाग लेने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here