फीफा अध्यक्ष ने दिया पीएम नरेंद्र मोदी को खास गिफ्ट, देखें तस्वीर

26
Narender Modi

ब्यूनस आयर्स, 02 दिसंबर (वेबवार्ता)। जी-20 समिट में शामिल होने के लिए अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफैनटिनो ने एक फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की। इस जर्सी के पीछे नरेंद्र मोदी का नाम छपा हुआ था। पीएम मोदी ने एक जियानी इंफैनटिनो के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में उनके हाथ में उस फुटबॉल जर्सी को भी देखा जा सकता है।

मोदी ने कहा, ‘अर्जेंटीना आओ और फुटबॉल के बारे में नहीं सोचो यह असंभव है। अर्जेंटीना के खिलाड़ी भारत में काफी लोकप्रिय हैं। आज फीफा अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो ने जर्सी भेंट की। इसके लिए उनका धन्यवाद।’

गुरुवार को यहां ‘शांति के लिए योग’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विस्तार से बताया था कि कैसे दोनों देशों को फुटबॉल ने जोड़ा है। मोदी ने कहा, ‘अगर अर्जेंटीना की रुचि भारत के दर्शनशास्त्र, कला, संगीत और नृत्य में है तो फिर भारत में अर्जेंटीना के फुटबॉल सितारों के लाखों चाहने वाले हैं। मैराडोना को वहां घरों सभी लोग जानते हैं।’ फीफा फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बताया कि भारत साल 2022 में G20 शिखर सम्मेलन को होस्ट करेगा। वैसे तो साल 2022 में इटली को G20 समिट की मेजबानी करनी थी लेकिन पीएम मोदी की गुजारिश पर अब भारत को यह मौका मिला है।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि, “साल 2022 में आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे। उस विशेष वर्ष में, भारत जी-20 शिखर सम्मेलन में विश्व का स्वागत करने की उम्मीद करता है। विश्व की सबसे तेजी से उभरती, सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत में आइए और भारत के गर्मजोशी भरे आतिथ्य का अनुभव लीजिए।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here