निसान इंडिया चलाएगी `हैव यू क्लिक टुडे` कैम्पेन

46
nissan

नई दिल्ली, 11 जनवरी (वेबवार्ता)। निसान इंडिया ने गुरुवार को अपने सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी कैम्पेन हैव यू क्लिक टुडे` लांच करने की घोषणा की है। फिलहाल भारत को दुनिया की सड़क दुर्घटना राजधानी के रूप में जाना जाता है जहां हर घंटे सड़क दुर्घटनाओं में 17 मौतें और 53 दुर्घटनाएं दर्ज होती हैं। निसान ने अपनी इस नई पहल के माध्यम से रियर सीट बेल्ट्स के इस्तेमाल और इसके फायदों के बारे में लोगों को जागरूक बनाने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रियर सीट बेल्ट को लेकर भारतीयों के व्यवहार को समझने तथा इस विषय में जागरूकता बढ़ाने के मकसद से निसान ने सेवलाइफ फाउंडेशन और शार्प के साथ मिलकर इस देशव्यापी अभियान को शुरू किया है।

निसान इंडिया ने सेवलाइफ फाउंडेशन के साथ मिलकर बच्चों की सुरक्षा के नजरिए से रियर सीट बेल्ट्स के बारे में देश में पहली बार सर्वेक्षण कराने की घोषणा की है। इस सर्वेक्षण को देश के 11 शहरों में आयोजित किया जाएगा और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 11 जनवरी, 2019 को इसे लांच करेंगे

जैप ने लॉन्च किया वायरलेस ब्ल्यूटुथ स्पीकर `एक्वा डार्कस्टार

कंपनी ने कहा कि अगली पीढ़ी को शिक्षित करने तथा गाड़ी चलाते वक्त उन्हें अधिक जिम्मेदार बनाने के मकसद से, निसान इंडिया ने शार्प के साथ भागीदारी की है। इसके अंतर्गत, बड़े पैमाने पर `स्कूल आउटरीच प्रोग्राम` चलाया जाएगा जिसके जरिए पहले चरण में, देशभर के 12 राज्यों/शहरों के 240 स्कूलों के 2,00,000 से अधिक छात्रों को जागरूक किया जाएगा।

निसान इंडिया परिचलान के अध्यक्ष थॉमस कुहेल ने कहा, `भारत में सड़क दुर्घटनाओं से संबंधित आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं। हालांकि सीट बेल्ट्स के इस्तेमाल को लेकर काफी जागरूकता है और इस बारे में संदेशों को भी प्रसारित किया जाता है, लेकिन रियर सीट बेल्ट्स के इस्तेमाल पर कोई गौर नहीं करता। हमने अपने कैम्पेन `हैव यू क्लिक टुडे` के जरिए लोगों को इस बारे में जागरूक बनाने तथा देश में व्यापक सड़क सुरक्षा कानून के लिए मजबूत आधार तैयार करने का अभियान छेड़ा है जिससे नीतियों और उन्हें लागू करने के बीच अंतर को मिटाया जा सके।`

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here