पांच साल के बच्चे ने 3,202 पुश-अप लगा तोड़े 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड

47
Rakhim-Kurayev

ग्रोज, 02 दिसंबर (वेबवार्ता)। एक्सरसाइज हो या फिर पुश-अप सिर्फ नाम सुनकर अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छुटने लगते हैं। लेकिन आज हम आपको रूस के चेचन्या गणराज्य के 5 साल के एक ऐसे बच्चे से मिलवाने जा रहा हूं। जिसके बारे में सुनकर आप अपने दांतों तले अपनी उंगली दबाने लगेंगे कि एक पांच साल का दिखने में छोटा सा बच्चे के लिए यह संभव कैसे है। दरअसल पांच वर्षीय चेचन्या गणराज्य का रहने वाला है उसका नाम राखीम कुरायव है। दिखने में यह जरूर क्यूट हैं लेकिन लगातार इसने 3,202 पुश-अप लगाकर छह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Rakhim-Kurayev

राखीम कुरायव ने 1,000 पुश अप मात्र 40:57 मिनट में पूरे कर लिए और 1:30 घंटे में 2,000 पुश अप पूरे करते ही उसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया। बच्‍चा लगातार पुश अप लगाकर उसने कुल 3,202 पुश अप पूरे किए। उसके इस कारनामे के बूते उसने एक मर्सिडीज कार और खिलौने की दुकान में जाने का मौका कमाया। बता दें कि इस बच्चे की यह पहली उपलब्धि नहीं थी। डेली मेल के अनुसार, इससे पहले राखीम कुरायव लगातार 2:25 घंटे में 4,105 पुश अप लगा चुका है। लेकिन खराब वीडियो क्वालिटी के कारण उस समय रिकॉर्डिंग को रिजेक्ट कर दिया गया था।

Rakhim-Kurayev

राखीम कुरायव के लिए ख़ुशी की बात है उस समय उसने जो लोगों के सामने पुश-अप करने का हैरत अंगेज कारनामें को लोगों के सामने पेश किया था। उसको देखते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी लेफ्टिनेंट ने एक मर्सिडीज गिफ्ट करके सम्मानित भी किया था। बता दें कि राखीम को बचपन से ही एक्साइसाइज का शौक है। इसलिए उसे पांच साल का श्‍वार्जनेगर भी कहा जाता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here