7 दिन तक लगातार करती रही चैटिंग, टेढ़ी हो गईं उंगलियां

33
Using-Mobile-Phone

स्मार्टफोन के चलन के साथ ही लोगों में चैंटिंग प्रवृत्ति भी तेजी से बढ़ी है। लोग घंटों तक अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ चैट करते रहते हैं। अगर यू कहें कि कुछ लोगों को चैटिंग की लत पड़ गई है तो गलत नहीं होगा। लोग सुबह उठते ही मोबाइल पकड़ लेते हैं और फिर घंटों-घंटों तक चैटिंग में लगा रहते हैं। रात में सोने-सोने तक लोगों की उंगलियां टाइपिंग पैड पर आंखें स्क्रीन पर टिकी होती है, लेकिन ये आदत कितना खतरनाक हो सकता है ये आपको इस खबर को पढ़ने के बाद पता चल जाएगा।

चैटिंग के साइड इफेक्ट

Using-Mobile-Phone

चीन में एक महिला को चैटिंग करना भारी पड़ा। मोबाइल फोन की लत की वजह से महिला का जो हाल हुआ उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। चीन की एक वेबसाइट शंघाईनिस्ट के मुताबिक हुनान प्रांत के चंगासा में महिला को स्मार्टफोन की लत पड़ी थी। ऐसी लत की वो लगातार 7 दिनों तक स्मार्टफोन चलाती रही। महिला की आदत ऐसी थी कि लगातार स्मार्टफोन चलाते हुए उसके दाएं हाथ की उंगुलियों में तकलीफ होने लगी, लेकिन फिर भी उसने मोबाइल नहीं छोड़ा और लगातार 7 दिनों तक मोबाइल चलाती रही।

मोबाइल फोन की लत के चलते हुआ ये हाल

Woman using cellphone too much can't stretch her fingers

This woman from Changsha, Hunan can't stretch her fingers for using her cellphone too much.I immediately put down my phone😨

Posted by PearVideo on Saturday, October 20, 2018

Pear Video की रिपोर्ट के मुताबिक कामकाजी महिला ने एक हफ्ते की छुट्टी ली थी। इस दौरान वो घर पर बैठे-बैठे अपने दोस्तों से चैटिंग कर रही थी। महिला सात दिन तक लगातार मोबाइल से चिपकी रही। वो लगातार फोन पर ही लगी रहती थी बस सोते वक्त मोबाइल साइड में रखती थी, लेकिन इसकी वजह से उसकी उंगलियां टेढ़ी हो गई।

फोन की वजह से टेढ़ी हो गई उंगलियां

Using-Mobile-Phone

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लगातार मोबाइल पकड़े रहने के कारण महिला के हाथ में दर्द शुरू हो गया। फिर अचानक उसका हाथ फोन पकड़ने की पोजिशन में अकड़ गया है और बिल्कुल भी मुड़ नहीं रहा। उसके हाथों की उंगलियां टेढ़ी हो गई। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां लंबे इलाज के बाद अब उसकी स्थिति सामान्य हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here