ट्रंप का सरकारी कामबंदी पर डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से वॉकआउट

55
Trump
credit google

वाशिंगटन, 10 जनवरी (वेबवार्ता)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सरकारी कामबंदी पर डेमोक्रेट्स नेताओं के साथ बातचीत नहीं की और बैठक से उठकर चले गए। देश में आंशिक सरकारी कामबंदी बीते तीन सप्ताह से जारी है। ट्रंप ने इस बैठक को पूरी तरह से समय की बर्बादी बताया।

कल लोकसभा में ऐतिहासिक बिल पास हुआ, पीएम मोदी

ट्रंप ने बुधवार रात ट्वीट कर कहा, `सदन में अल्पमत नेता चक शुमर और प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के साथ बैठक छोड़ दी, जो पूरी तरह से समय की बर्बादी थी। मैंने उनसे पूछा कि क्या आप सीमा सुरक्षा को मंजूरी देंगे, जिसमें सीमा पर दीवार या स्टील का बैरियर शामिल है? इस पर नैंसी ने कहा नहीं। मैं कहा, मैं चलता हूं।

सीएनएन के मुताबिक, बुधवार दोपहर को व्हाइट हाउस में बैठक के बाद शीर्ष कांग्रेसनल डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए इस संकट से जूझ रहे संघीय कर्मचारियों को राहत नहीं देने और इस कामबंदी को लेकर चर्चा नहीं करने का आरोप लगाया। शुमर ने कहा, `दुर्भाग्यवश, राष्ट्रपति बैठक से उठे और चल दिए।` शुमर ने कहा, `उन्होंने (ट्रंप) ने स्पीकर पेलोसी से पूछा कि क्या आप दीवार निर्माण को लेकर रजामंद हैं? इस पर उन्होंने इनकार कर दिया। वह उठे और कहा, कि अब हमारे पास चर्चा करने को कुछ नहीं है और वह चल दिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here