ट्रंप किम संग तीसरी शिखर बैठक के लिए तैयार : बोल्टन

16
john-bolton

वॉशिंगटन, 11 मार्च (वेबवार्ता)। अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ तीसरी शिखर बैठक करने के लिए तैयार हैं। बोल्टन ने एबीसी के साथ एक साक्षात्कार में रविवार को यह कहा। एनएसए ने कहा, उन्होंने कहा है कि वह तीसरी शिखर बैठक के लिए तैयार हैं। हालांकि, अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है..लेकिन वह फिर से वार्ता करने के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि परमाणु निरस्त्रीकरण का उत्तर कोरिया पर भी शानदार प्रभाव पड़ेगा, जिसके लिए वह किम जोंग उन को राजी करने का प्रयास कर रहे हैं।

शुक्रवार को सार्वजनिक की गई नई सैटलाइट इमेजिज से प्रतीत हुआ कि उत्तर कोरिया फिर से परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर बोल्टन ने कहा, मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता..हमने उत्तर कोरिया में यह काफी देखा है..हम लगातार यह देखते रहते हैं। उत्तर कोरिया में हर समय काफी गतिविधियां होती हैं, लेकिन मैं सेटेलाइट की तस्वीरों के बारे में कोई कयास नहीं लगाऊंगा।

157 लोगों को ले जा रहा इथोपियाई एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त

शुक्रवार को सार्वजनिक की गई तस्वीरों में प्योंगयांग के बाहर उस केंद्र के पास वाहन, क्रेन और रेल कारें दिखाई दीं, जहां उत्तर कोरिया ने पहले अपनी कुछ अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों को असेंबल किया था। इस पर कुछ विशेषज्ञों ने कहा कि उत्तर कोरिया एक साल बाद अपनी पहली मिसाइल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

बोल्टन ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया की ओर से एक और परीक्षण हुआ तो ट्रंप बहुत निराश होंगे। बोल्टन ने कहा, राष्ट्रपति ने बार-बार कहा कि उन्हें लगता है कि परमाणु परीक्षण न करना और बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च न करना एक सकारात्मक संकेत होगा। पिछले महीने वियतनाम में ट्रंप और किम की दूसरी शिखर वार्ता बिना किसी समझौते के अचानक समाप्त हो गई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here