ग्रास आइल टेस्ट : इंग्लैंड ने बनाई 142 रनों की बढ़त

11
APTOPIX St. Lucia England West Indies Cricket
England's Mark Wood celebrates taking the wicket of Roston Chase on day two of the third cricket Test match at Daren Sammy Cricket Ground in Gros Islet, St. Lucia, Sunday, Feb. 10, 2019. (AP Photo/Ricardo Mazalan)

ग्रास आइल (सेंट लूसिया), 11 फरवरी (वेबवार्ता)। मार्क वुड और मोइन अली की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को 142 की बढ़त बनाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्सअ 10 और कीटन जेनिंग्स 8 रन बनाकर नाबाद हैं।

APTOPIX St. Lucia England West Indies Cricket
 

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शनिवार के स्कोर चार विकेट पर 231 रनों से आगे खेलना शुरू किया। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया। हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने चार जबकि कीमो पाल, शेनान गेब्रियल और अल्जारी जोसफ ने दो-दो विकेट लिए। मेजबान टीम की शुरुआत पहली पारी में शानदार रही। उसने 57 के कुल योग पर कप्तान क्रेग ब्राथवेट (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें मोइन अली ने पवेलियन भेजा।

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत को दो रन से हराया, 3-0 से क्लीनस्वीप किया

इसके बाद, मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने 104 रन पर ही अपने सात विकेट विकेट गंवा दिए। वुड ने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। शेन डावोरिच (38) ने रोच (16) के साथ मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 145 के कुल योग पर डावोरिच को आउट करके स्टुअर्ट ब्रॉड ने मेजबान टीम की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 154 रनों पर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली। मेहमान टीम के लिए वुड ने पांच जबकि अली ने चार विकेट चटकाए। ब्रॉड को एक विकेट मिला।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here