शिलांग सीबीआई दफ्तर में राजीव कुमार से पूछताछ शुरू

14
rajiv kumar

कोलकाता, 09 फरवरी (वेबवार्ता)। अरबों रुपए के चिटफंड घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से मेघालय तीर शिलांग सीबीआई दफ्तर में पूछताछ शुरू हो गई है| शनिवार सुबह 11:30 बजे के करीब कुमार सीबीआई दफ्तर में पहुंचे। उनसे पहले सीबीआई की विशेष टीम शिलांग जा पहुंची थी जिसे राजीव कुमार से पूछताछ करना था। यह टीम दिल्ली से कोलकाता और कोलकाता से शिलांग पहुंची है।

महामिलावट के बावजूद चौकीदार चुप बैठने वाला नहीं : मोदी

राजीव कुमार से पूछताछ शुरू हो गई है। उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। सीबीआई अधिकारियों ने आपराधिक जांच विभाग की मदद से 80-100 सवालों की लिस्ट तैयार की है। राजीव कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आए हैं। राजीव कुमार से पूछताछ के लिए डीएसपी तथागत वर्धान भी सीबीआई ऑफिस पहुंच गए हैं। मिजोरम के पूर्व एडवोकेट जनरल और राजीव के वकील बिस्वजीत देव ने भी शनिवार सुबह सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात की है। बिस्वजीत राजीव कुमार से पूछताछ के दौरान सीबीआई ऑफिस में ही रुकना चाहते थे लेकिन सीबीआई अधिकारियों ने इस पर आपत्ति की और दोनों के बीच बहस हो गई।

बाद में शिलॉन्ग के एसपी ने हस्तक्षेप किया और देव को रुकने की इजाजत दे दी। शिलॉन्ग में सीबीआई ऑफिस के बाहर मेघालय के पुलिसकर्मियों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होने और सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ ”विश्वनीय रूप से” सहयोग करने का निर्देश दिया था। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया था कि सारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में ”छेड़छाड़” की गई थी। शीर्ष अदालत ने ”सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए” कुमार को शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here