दिल्ली होटल में भीषण आग से एक बच्चे सहित 17 की मौत

13
Delhi hotel

नई दिल्ली, 12 फरवरी (वेबवार्ता)। राजधानी के करोलबाग में एक होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए हैं। फायर कर्मियों ने अब तक करीब 35 लोगों को बाहर निकाल लिया है। हालांकि अभी कुछ अन्य लोगों के फंसे होने की सूचना है। राहत व बचाव कार्य जारी है। आग लगने के पीछे के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो सका है। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

Delhi hotel

डीसीपी सेन्ट्रल एमएस रंधावा और अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने एक बच्चे समेत कुल 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है। दहशत में होटल से कूद पड़े लोग जानकारी के मुताबिक करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में आग सुबह करीब साढ़े चार बजे लगी। गहरी नींद में सोए लोग इससे पहले कुछ समझ पाते, आग फैलती चली गई। इसके बाद लोगों में दहशत फैल गई। चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक 2 लोग बिल्डिंग से कूद पड़े। घटना का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें एक व्यक्ति होटल की छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा है। घटना में कुछ अन्य लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। फायर ब्रिगेड रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है।

Delhi hotel

अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 17 लोगों की मौत हो गई। अब तक 35 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। हालांकि मौके पर दमकल की 26 गाड़ियों ने मिल कर आग पर काबू पा लिया है। घायल लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। होटल में होटल में 40 कमरे हैं। केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here